वेब पोर्टल ‘बोल बिन्दास’ लेकर आए रंजन कुमार

0
418

रंजन कुमार नये वेब पोर्टल ‘बोल बिन्दास’ लेकर आ रहे हैं। एक्जिट पोल के साथ इस पोर्टल का आगाज 9 मार्च को शाम 5.30 बजे होने जा रहा है। ये वेब पोर्टल चुनाव से जुड़े एक्जिट पोल तथा राजनीतिक गतिविधियों पर आधारित न्यूज़ और व्यूज़ रखेगा। बोल बिन्दास नाम का ये पोर्रटल www.bolbindaass.com नाम से आ रहा है।

रंजन कुमार ईटीवी में न्यूज़ एडिटर रहने से पहले सहारा समय में लम्बे समय तक चुनाव डेस्क की जिम्मेदारी सम्भालते रहे हैं। उन्होंने 18 साल तक सहारा समय में प्रिंट से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में काम किया।

रंजन कुमार पहले भी कई चुनाव पूर्व सर्वेक्षणों और एक्जिट पोल से जुड़े रहे हैं। 2012 में उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के दौरान सहारा समय ने देश का सबसे बड़ा सैम्पल सर्वे किया था। इसमें 2 लाख 15 हजार सैम्पल लिए गये थे। इस टीम का भी प्रमुख हिस्सा थे रंजन कुमार।

रंजन कुमार को पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए एनटी अवार्ड भी मिल चुका है। उन्हें मीडिया फेडरेशन ऑफ इंडिया भी सम्मानित कर चुका है।

नये वेंचर के बारे में रंजन कुमार का कहना है कि एक्जिट पोल को लेकर लोगों में काफी उत्सुकता रहती है। अब तक जो एक्जिट पोल करने वाली संस्थाएं रही हैं उस समूह में एक और का इजाफा होने से लोगों को फायदा होगा।

रंजन कुमार ने दावा किया है कि उनका एक्जिट पोल मतदाताओं से बातचीत और उनके सामाजिक, राजनीतिक, मनोवैज्ञानिक पृष्ठभूमि को ध्यान में रखते हुए हर आयु वर्ग और इलाकों को भी समाहित करता है। इसलिए ये एक्जिट पोल सटीक होगा।

लिखें अपने विचार