जीत तो हो चुकी है, बोनस इतनी दो कि तीन चौथाई हो जाएं- मोदी

0
143

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के छठे और सातवें चरण के चुनाव के लिए मतदाताओं से रोचक तरीके से वोट मांगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले 5 चरण में ही उन्हें बहुमत मिल चुका है। अब बारी बोनस वोट की, जो उन्हें वैसे ही मिल जाने वाले हैं जैसे सब्जी या दूध बेचने वाला व्यक्ति अपने ग्राहक को अपनी और से ऊपर से दे देता है। श्री मोदी ने अपील की कि लोग ये बोनस इतना ज्यादा दें कि बहुमत दो तिहाई से बढ़कर तीन चौथाई हो जाए।

पीछे रह गया हॉवर्ड, हार्ड वर्क की हुई जीत

महाराजगंज और देवरिया की सभा में प्रधानमंत्री ने कहा कि नोटबंदी की आशंकाएं निर्मूल निकलीं।  न आर्थिक विकास चौपट हुआ, न जीडीपी घटी। उन्होंने कहा कि देश ने किसानों ने दिखला दिया कि हॉवर्ड आगे बढ़ेगा कि हार्ड वर्क। अब ये साबित हो गया है कि हॉवर्ड से ज्यादा मजबूत होता है हार्ड वर्क। श्री मोदी ने कहा कि बड़े-बड़े हार्वर्ड से पढ़े विद्वान भी अब बगलें झांक रहे हैं। गरीब के बेटे ने उनको भी झुठला दिया है और हिन्दुस्तान दुनिया में सबसे तेज गति से आगे बढ़ने वाले देशों में शामिल हो गया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि खनन 7.5 प्रतिशत, बिजली और गैस 6.8 प्रतिशत, खरीफ के अनुमान 9.9 प्रतिशत, रबी में 6.3 प्रतिशत, मैन्यूफैक्चरिंग 7.7 प्रतिशत के हिसाब से आगे बढ़ा है।

पीएम मोदी ने कहा कि अब तक तो लोग कह रहे थे कि मोदी बोलते हैं कि काम नहीं कारनामे बोल रहे हैं। लेकिन, अब खुद अखिलेश सरकार की वेबसाइट भी कहने लगी है- काम नहीं कारनामे बोल रहे हैं।अखिलेश सरकार की आधिकारिक वेबसाइट बता रही है कि उत्तर प्रदेश में जिन्दगी छोटी और अनिश्चित है। अखिलेश सरकार की वेबसाइट के मुताबिक यूपी की हालत अफ्रीका के सहारा मरूस्थल जैसी हो गयी है।

एक ने देश डुबोया, दूसरे ने उत्तर प्रदेश 

प्रधानमंत्री ने कहा कि एसपी-कांग्रेस के गठजोड़ पर कहा कि एक को देश बर्बाद करने में महारत हासिल है तो दूसरे को उत्तर प्रदेश। अब दोनों मिल गये हैं तो कोई बचने वाला नहीं है। प्रधानमंत्री ने बिना नाम लिए राहुल गांधी को कमाल का नेता बताया और कहा कि उन्हें ये भी नहीं मालूम कि नारियल का पानी होता है जूस नहीं। नारियल मणिपुर में नहीं होता, केरल में होता है। उन्होंने आलू की फैक्ट्री लगाने वाले कांग्रेस नेता की लम्बी आयु के लिए कामना भी की।

कभी बुआ, कभी भतीजा तो कभी भतीजे के पिता की सरकार

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यूपी में कभी बुआ की सरकार, कभी भतीजे की सरकार तो कभी भतीजे के पिता की सरकार रही है लेकिन लूटखसोट के सिवा आम लोगों का काम नहीं हुआ। करीब 30 लाख परिवार ऐसे हैं जिनके पास घर नहीं हैं। लेकिन, जब यूपी सरकार से केंद्र सूची मांगती है तो अखिलेश सरकार महज 11 हजार लोगों की सूची दे पाती है। श्री मोदी ने भरोसा दिलाया कि आजादी के 75वें साल पर 2022 तक पूरे देश में वे गरीबों के लिए छत मुहैया करा देंगे।

15 साल कुशासन का बदला ले रही है जनता

पीएम मोदी ने कहा कि जनता सपा और बसपा पर 15 साल का गुस्सा निकाल रही है जो बारी-बारी से लूट-खसोट और भ्रष्टाचार के साथ-साथ गुंडा राज चलाती रही हैं।
प्रधानमंत्री ने सपा-बसपा-कांग्रेस को साफ कर देने की अपील करते हुए कहा कि ये चुनाव अपराध, शोषण, अपना-पराया और भाई भतीजावाद से मुक्ति का चुनाव है। सबको समान अवसर मिले, ऊंच-नीच का भेदभाव खत्म हो, ये चुनाव इसके लिए है। प्रधानमंत्री ने कहा कि वे यूपी को एकता के रंग से रंग देने, शांति-सदभावना घर-घर तक पहुंचाने और नया उत्तर प्रदेश बनाने का सपना लेकर आए हैं।

नोटबंदी के बाद ही एक हो गयी एसपी-बीएसपी

प्रधानमंत्री ने कहा कि जैसे ही 8 नवंबर को रात 8 बजे नोटबंदी की घोषणा हुई, हमेशा एक-दूसरे से दूर रहने वाली और एक-दूसरे का उल्टा बोलने वाली सपा और बसपा एक हो गयी। उन्होंने कहा कि इन लोगों ने खुलेआम कहा था कि कम से कम दस दिन का वक्त तो दे दिया होता।

चित भी मेरी, पट भी मेरी

प्रधानमंत्री ने कहा कि नोटबंदी के बाद विरोधी कहने लगे कि आपने अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली क्योंकि देश आर्थिक दृष्टि से छलांग लगाने वाला था। जबकि, यही लोग इससे पहले तक कह रहे थे कि देश तेज गति से नहीं बढ़ रहा, आर्थिक विकास रुक गया है। श्री मोदी ने कहा, “चित भी मेरी, पट भी मेरी।“

एक के बाद एक आते रहे दुष्प्रचार

नोटबंदी के बाद से विरोधी लोगों ने नयी रट लगा दी कि किसान बर्बाद हो गये, बुआई नहीं हुई, फसल नहीं हुई, उद्योग-धंधे बंद हो गये। अब ये दुष्प्रचार भी फेल साबित हो गया है।

गरीबों के लिए खजाना भी कर देंगे खाली

प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी अपील के बाद सवा करोड़ सक्षम लोगों ने गैस की सब्सिडी छोड़ दी। वहीं अब वो गरीब माताओं को मुफ्त में गैस चूल्हा उपलब्ध कराने में जुटे हैं। गरीबों का दुख समझने की बात कहते हुए श्री मोदी ने कहा कि इसके लिए सरकारी खजाना खाली भी करना पड़े तो वो तैयार हैं। पौने दो करोड़ परिवारों तक गैस चूल्हा पहुंच चुका है और अगले तीन साल में 5 करोड़ लोगों तक गैस चूल्हा पहुंच जाएगा।

बचत से गरीबों की आमदनी बढ़ी

प्रधानमंत्री एलईडी बल्ब का उपयोग बढ़ाकर बचत की भी अपील की। उन्होंने कहा कि अब तक लगे 21 करोड़ एलईडी बल्ब से 11 हजार करोड़ की बचत हुई है। प्रधानमंत्री ने नीम कोटिंग यूरिया के जरिए कालाबाजारी खत्म करने और किसानों को सीधा फायदा पहुंचाने का दावा भी किया।

सस्ती दवा का मिलेगा फायदा

श्री मोदी ने कहा कि गरीबों के लिए इलाज सस्ता करने की मुहिम में उन्होंने 800 दवाओं को सस्ता कर दिया। अब हृदय रोग में इस्तेमाल होने वाला स्टेंट भी 45 हजार के बदले 7 हजार में और सवाल लाख वाला स्टेंट 25 से 27 हजार में उपलब्ध कराने का आदेश केंद्र सरकार ने जारी कर दिया है।

गुजरात से गोरखपुर तक गैस पाइप लाइन

उत्तर प्रदेश में शांति और सुरक्षा सुनिश्चित करने की जरूरत बताते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि शांति-एकता-सदभावना के मंत्र से ही उत्तर प्रदेश का भविष्य सुधर सकता है।
प्रधानमंत्री ने गुजरात से गोरखपुर तक ढाई हजार से लम्बी गैस पाइप लाइन बिछाने की बात भी कही।

लिखें अपने विचार