जुगलबंदी को मिला एजुकेशन एक्सीलेंस अवार्ड 2017

0
53
2005 से ग़ाजियाबाद में संचालित म्यूजिक और डांस स्कूल ‘जुगलबंदी स्टूडियोज़’ संगीत शिक्षा और नृत्य शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी नाम रहा है । हाल ही में स्कूल की इन्दिरापुरम शाखा को संगीत और नृत्य शिक्षा क्षेत्र में  अधिकतम पारदर्शिता के साथ साथ विद्यार्थियों की प्रतिभा को निखारने  और पेशेवर तरीके से अभिभावक संतुष्टि  के लिये ‘मोस्ट प्रोमैसिंग म्यूज़िक एंड डांस स्कूल इन एन सी आर’ श्रेणी में ‘एजुकेशन एक्सीलेंस अवार्ड 2017’ से सम्मानित किया गया। इस मौके पर जुगलबंदी स्टूडियोज़ इंदिरापुरम की प्रबंधक श्रीमती अंशी गुप्ता ने अवार्ड को स्कूल के सभी मेंटर्स, सभी विद्यार्थी और उनके अभिभावकों को समर्पित करते हुए उनके अथक प्रयासों और असीम सहयोग का नतीजा बताया।
श्रीमती अंशी गुप्ता ने कहा कि आमतौर पर लोग संगीत और नृत्य को सिर्फ extra-curricular activity की तरह ही लेते हैं जिस वजह से कई बार बच्चों की प्रतिभा नज़रअंदाज़ हो जाती है या फिर सही समय पर सही दिशा नही मिल पाने की वजह से बच्चों की प्रतिभा नष्ट हो जाती है … समय बदल चुका है, आज के दौर में न सिर्फ कई प्रतिभाशाली बच्चे music and dance में अपना करियर बना रहे हैं बल्कि music and dance education उनके सर्वांगींण विकास में भी मददगार साबित हो रही है।
जुगलबंदी स्टूडियोज़ में हम न सिर्फ सही समय पर बच्चों की प्रतिभा को पहचानते हैं बल्कि हमारे बेहद गुणी और पेशेवर मेंटर्स उन्हे उच्च स्तरीय ट्रेनिग देते हैं और समय समय पर डिजिटल और स्टेज एक्सपोज़र के ज़रिये उनके व्यक्तत्व विकास में मदद करते है। ज़ाहिर है उनके स्कूल को मिला ये सम्मान न सिर्फ उन्हे प्रोत्साहित करेगा बल्कि उनमें एक नयी उर्जा का संचार करेगा

द्वारिका स्थित होटल विवांता में आयोजित ‘इंडिया एक्सीलेंस समिट 2017’ के दौरान पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान के हाथों Jugalbandi Studios के अलावा  IIT Delhi  और Symbiosis Institute of Business Management, Pune जैसी  देश भर से आयी करीब 20 शिक्षण संस्थाओं को अलग अलग श्रेणियों में ‘इंडिया एक्सीलेंस एवार्ड  2017’ से सम्मानित किया गया। समारोह में द्वारिका क्षेत्र के विधायक श्री आदर्श शास्त्री भी मौजूद थे जिन्होंने सभी विजेताओं को शुभकामनाएं देते हुए उनके बेहतर भविष्य की कामना की।

लिखें अपने विचार