यूपी में FIR भी SC के दखल से दर्ज होता है- मोदी

0
15

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फतेहपुर में कहा है कि यूपी में कानून व्यवस्था की स्थिति इतनी गिर चुकी है कि एक एफआईआर दर्ज कराने कि लिए भी सुप्रीम कोर्ट को दखल देना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि अखिलेश सरकार बताएं कि उनके मंत्री प्रजापति ने कौन सा ऐसा काम किया है कि उनके खिलाफ केस दर्ज हो रहे हैं। प्रधानमंत्री ने चुनाव अभियान की शुरुआत प्रजापति के लिए वोट मांगते हुए करने पर भी अखिलेश से जवाब मांगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब तक कानून व्यवस्था प्राथमिकता में नहीं होगी, तब तक न ईमानदार जी सकेंगे और न ही कोई पूंजी निवेश आएगा। और, ऐसा नहीं हुआ तो रोजगार भी नहीं मिलेगा। उन्होंने आगे कहा- “अगर रोजगार नहीं मिलेगा, तो उत्तर प्रदेश के नौजवानों को पलायन से कौन बचाएगा? हर बात की जड़ में कानून व्यवस्था होती है।“

उतर चुका है अखिलेश का चेहरा- मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि अकेले चुनाव लड़ने और जीतने का दम भरने वाली समाजवादी पार्टी पहले गठबंधन के लिए मजबूर हुई और अब तीसरा चरण आते-आते कहने लगे हैं कि सबसे बड़ी पार्टी जरूर बनेंगे। अखिलेश का चेहरा उतरा हुआ है। उनका उत्साह ठंडा पड़ चुका है।

दाल नहीं गली तो साथ हुई एसपी-कांग्रेस- पीएम
पीएम मोदी ने कहा कि जिन्हें 27 साल से यूपी बेहाल लगता था उन्होंने भी जब दाल नहीं गली, तो समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया। वहीं समाजवादी पार्टी को भी जब लगा कि भारी प्रचार का कोई फायदा नहीं हो रहा है तो दोनों डूबने वालों ने एक-दूसरे का हाथ पकड़ लिया।

“वनवास खत्म करने का समय”
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में विकास का वनवास खत्म करने का समय आ गया है। प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश चुनाव में भारी बहुमत से जीत का भरोसा जताते हुए कहा कि उनकी पार्टी की सरकार प्रदेश में विकास की गंगा बहाएगी।

“मैंने दर्द देखा है, महसूस किया है”

प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी माता लकड़ी से चूल्हे जलाकर खाना पकाया करती थी। उन दिनों को याद करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसा करने पर एक मां के शरीर में 400 सिगरेट का धुआं जाता है। उन्होंने कहा कि वे इस दर्द को जानते हैं, समझते हैं- “वो दर्द मैंने देखा है, महसूस किया है। वो दर्ज आज भी कुछ करने के लिए प्रेरणा देता है।“

प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी योजना 5 करोड़ गरीब परिवारों के घर में गैस का चूल्हा पहुंचाने की है। इस दिशा में उनकी सरकार आगे बढ़ चुकी है और 10 से 11 महीने में ही पौने दो करोड़ से ज्यादा परिवारों तक मुफ्त गैस का चूल्हा पहुंच चुका है।

“खाद की कमी खत्म”

पीएम मोदी ने दावा किया कि केंद्र सरकार ने नीम कोटेड यूरिया को सुलभ बनाया और कालाबाजार खत्म कर दिया। अब न लाइन लगती है और न किसानों को कोई शिकायत है।

“एलईडी बल्ब से बचे 11 हजार करोड़”

प्रधानमंत्री ने कहा एलईडी बल्ब के नाम पर पूर्व सरकार में भ्रष्टाचार खत्म हो चुका है। तीन सौ से लेकर चार सौ रुपये में मिलने वाले एलईडी बल्ब 70-80 रुपये की कीमत तक आ चुका है। 20 करोड़ एलईडी बल्ब बेचे जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि सस्ते एलईडी बल्ब और बिजली की बचत ने छोटे परिवारों के 11 हजार करोड़ रुपये बचा दिए हैं।

सरकार बनी तो छोटे किसानों के कर्ज माफ होंगे- पीएम

प्रधानमंत्री ने किसानों के लिए बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि यूपी में बीजेपी की सरकार बनते ही छोटे किसानों के वो कर्ज माफ कर दिए जाएंगे जो उन्होंने फसल के लिए लिये हैं- ”नयी सरकार की पहली मीटिंग होगी। उस पहली मीटिंग में ही किसानों के कर्ज माफी का निर्णय करवा दूंगा।“

नोटबंदी से परेशान लोग बदला लेने की फिराक में- मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि नोटबंदी के बाद परेशान लोग आज मुझसे बदला लेने की फिराक में हैं। लेकिन उन्होंने कहा कि जनता का समर्थन उनके साथ है इसलिए उन्हें कोई फिक्र नहीं है।

हर तरफ भाजपा की जीत- मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि चंडीगढ़ में निगम चुनाव, महाराष्ट्र, कर्नाटक, गुजरात में हुए स्थानीय निकाय़ों के चुनाव के बाद ओडिशा में जारी चुनाव नतीजे बता रहे हैं कि जनता बीजेपी के साथ है।

लिखें अपने विचार