तीसरे चरण में कई दिग्गजों की सियासी किस्मत है दांव पर

शिवपाल, रीता बहुगुणा, अपर्णा, अनुराग, स्वाति सिंह समेत कई दिग्गज मैदान में

0
21

यूपी में तीसरे चरण के लिए जिन दिग्गजोें की प्रतिष्ठा दांव पर हैं उनमें इटावा की जसवंतनगर सीट से शिवपाल सिंह यादव, लखनऊ कैंट से मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव भी शामिल हैं। अपर्णा का मुकाबला कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आयीं रीता बहुगुणा जोशी से है।

अखिलेश के चचेरे भाई अनुराग यादव लखनऊ की सरोजनीनगर सीट से किस्मत आजमा रहे हैं तो यहीं से उनके खिलाफ बीजेपी ने स्वाति सिंह को टिकट दिया है जो पूर्व बीजेपी नेता दयाशंकर सिंह की पत्नी हैं। एसपी सरकार में मंत्री अरविंद सिंह गोप बाराबंकी की रामनगर सीट से चुनाव मैदान में हैं। एसपी नेता नरेश अग्रवाल के बेटे नितिन अग्रवाल हरदोई से सियासी किस्मत आजमा रहे हैं।

बीजेपी नेता लालजी टंडनि के बेटे गोपाल टंडन लखनऊ पूरब से चुनाव लड़ रहे हैं तो बीजेपी नेता सतीश महाना कानपुर के महाराजपुर से चुनाव मैदान में हैं। वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया के बेटे तनुजड पुनिया बाराबंकी की जैदपुर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

भाजपा नेता सतीश महाना कानपुर के महाराजपुर, नरेश अग्रवाल के बेटे व सपा सरकार में मंत्री नितिन अग्रवाल हरदोई व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया बाराबंकी की जैदपुर सीट से किस्मत आजमा रहे हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता लालजी टंडन के बेटे गोपाल टंडन लखनऊ पूरब से मैदान में हैं।

लिखें अपने विचार